CASHe Loan App से लोन कैसे लें? CASHe Loan App Review 2024

Rahul Don
17 Min Read
Share With Friends

CASHe Loan App भारत का सबसे बेस्ट पर्सनल लोन एप और क्रेडिट लोन एप है। यहां से आप बड़ी आसानी से चार लाख तक का लोन इंस्टेंट ले सकते हैं। यहां पर आपको अलग-अलग प्रकार के लोन देखने को मिल जाते हैं और आपको इन लोन के लिए अप्लाई कैसे करना है आज के इस पोस्ट में हम आपको सारी जानकारी प्रदान करेंगे। CASHe Loan App में जो पर्सनल लोन दिया जाता है यह पूरी तरह से उन सिक्योर्ड पर्सनल लोन होता है जिसके कारण आप अपनी मौजूदा फाइनेंशियल नीड्स को पूरा कर सकते हैं। इसमें आपको किसी भी प्रकार के कोई कॉलेटरल या सिक्योरिटी की जरूरत नहीं होती है और यह लोन आपको कम से कम डॉक्यूमेंटेशन के मिल जाता है। पर्सनल लोन के लिए आवेदन करना किसी भी अन्य लोन के लिए आवेदन करने से बहुत ज्यादा आसान होता है। अगर आपको किसी भी चीज के लिए पैसों की जरूरत है जैसे कि अगर आपको अपने छोटे घर की इंप्रूवमेंट ही करवानी है तो आप पर्सनल लोन का इस्तेमाल कर सकते हैं। पर्सनल लोन के लिए एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया भी बहुत आसान होता है बस आपके पास एक इनकम का सोर्स होना चाहिए और आपकी एक अच्छी क्रेडिट हिस्ट्री होनी चाहिए।   

पर्सनल लोन में मुख्य रूप से आपको इंटरेस्ट रेट ज्यादा देखने को मिलता है क्योंकि यह एक प्रकार का अनसिक्योर्ड लोन होता है। आपको पर्सनल लोन की राशि जो मिलती है वह आप कहीं भी इस्तेमाल कर सकते हैं और आपके लिए एक बार ध्यान रखना बहुत जरूरी होता है कि आप उतना ही पैसा ले जितनी आपको जरूरत है और आप उतना पैसा वापस कर सके। इस लोन एप में आपको जो लोन दिए जाते हैं वह मुख्य रूप से इस तरह विभाजित किया होते हैं कि आपको लोन कितने दिनों के लिए मिलेगा। और उन दिनों के हिसाब से ही आपको एक लोन की राशि दी जाती है और साथ में आपको इंटरेस्ट रेट उसी हिसाब से लगाया जाता है। 

 

CASHe Personal Loan Types 

यहां पर आपको अलग-अलग प्रकार के लोन देखने को मिलते हैं जैसे कि हमने आपके ऊपर बताया यहां पर आपको तीनों के हिसाब से लोन मिलते हैं और यहां पर आपके लिए अलग-अलग सैलरी के हिसाब से अलग-अलग लोन प्रदान किए जाते हैं। 

CASHe 90 Days       

इस प्रकार में दोस्तों आपको 90 दिन यानी 3 महीने के लिए लोन दिया जाता है और यह लोन लेने के लिए आपकी सैलरी ₹25,000 होनी चाहिए। अगर आपकी सैलरी ₹25,000 पिया है तो आपको 90 दिनों के लिए ₹25,000 से लेकर ₹1,10,000 तक का लोन मिल सकता है। 

CASHe 180 Days

इसमें दोस्तों लोन की अवधि 6 महीने की होती है और इसमें भी आपकी मिनिमम सैलरी एलिजिबिलिटी ₹25,000 की है और ऐसा होने पर आपको ₹25,000 से लेकर ₹2,10,000 तक का लोन मिल सकता है। 

CASHe 270 Days

इस प्रकार में आपको लोन 9 महीना के लिए दिया जाता है इसमें भी आपकी मिनिमम सैलरी एलिजिबिलिटी ₹25,000 की होती है और आपको कम से कम लोन ₹50,000 और अधिकतम लोन ₹2,58,000 का देखने को मिल जाता है। 

CASHe 360 Days

इसमें आपको लोन की अवधि 12 महीने यानी 1 साल की देखने को मिल जाती है इस प्रकार में आपके लिए वेतन ₹40,000 होना चाहिए और आपको कम से कम ₹75,000 और अधिकतम ₹3,00,000 तक का लोन मिल सकता है। 

CASHe 540 Days

यहां पर आपको लोन 18 महीना के लिए दिया जाता है इनमें आपकी सैलरी कम से कम ₹50,000 होनी चाहिए और अगर आपकी सैलरी ₹50,000 है तो आपको कम से कम ₹1,25,000 और अधिकतम ₹4 लाख का लोन मिल सकता है। 

CASHe Loan App Features 

CASHe Loan App Features 

  1. जैसे कि यहां पर आपको लोन ऑनलाइन प्रोवाइड किया जाता है इसलिए यहां पर आपको लोन पर काम से कम पेपर वर्क के लोन दिया जाता है जिसके तहत आप ट्रेडिशनल बैंकों के द्वारा दिए जाने वाले लोन से बहुत जल्दी लोन ले सकते हैं।
  2. यहां पर आपको लोन बहुत ही जल्दी मिलता है जिसके तहत आपको 15 से 20 मिनट में लोन ले सकते हैं।
  3. आप यहां से लोन के लिए कभी भी और कहीं भी आवेदन कर सकते हैं बस आपके पास एक अच्छा इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए।
  4. यहां पर आप जैसे ही लोन के लिए एलिजिबिलिटी चेक करने के बाद सभी दस्तावेजों को भरकर लोन के लिए अप्रूव्ड होते हैं तुरंत ही आपके बैंक खाते में लोन की राशि ट्रांसफर कर दी जाती है।
  5. यहां पर आपको किसी भी प्रकार के कॉलेटरल की जरूरत नहीं होती है क्योंकि यह एक उन सिक्योर्ड लोन होता है।

 

CASHe Loan App से कितने तक का लोन मिल सकता है?

यहाँ से आपको ₹15,000 – ₹4,00,000 का लोन मिल सकता हैं। आपको कम से कम ₹15,000 का लोन मिल सकता हैं। आपको अधिकतम ₹4,00,000 का लोन मिल सकता हैं।

 

CASHe Loan App से लोन पर कितना ब्याज लगाया जाता है?

CASHe Loan App से लोन पर 0% से 1.75% का ब्याज लगाया जाता है। आपको कम से कम 0% का इंटरेस्ट रेट देखने को मिल सकता हैं। आपको अधिकतम 1.75% का मासिक ब्याज देखने को मिल सकता हैं। यहाँ पर आपको APR 18% to 36.5% का देखने को मिल सकता हैं।

 

CASHe Loan App से लोन लेने पर आपको कितना समय मिलेगा?

आपको कम से कम 3 महीने और ज्यादा से ज्यादा 18 महीने के लिए लोन मिल सकता है। आपको यहाँ से 1.5 साल के लिए लोन मिल सकता हैं।

 

CASHe Loan App में आपको कितनी प्रोसेसिंग फीस लगाई जाती है? 

आपको प्रोसेसिंग की ₹500 से लेकर ₹1200 तक की देखने को मिल सकती है और यह प्रोसेसिंग फीस आपको अपने पहले विड्रोल पर लगाई जाएगी। 

 

 

CASHe Loan App Interest Rate 

यहां पर आपको इंटरेस्ट रेट भी इस प्रकार से लगाए जाते हैं कि आप कितने दिनों के लिए लोन ले रहे हैं। 

  1. अगर आपको लोन 90 दिनों के लिए मिला है तो आपको इंटरेस्ट रेट प्रतिमा 50% का लगाया जाएगा।
  2. अगर आप 180 दिनों के लिए लोन लेते हैं तो आपके मासिक ब्याज दर 40% का देखने को मिल जाता है।
  3. और अगर आप 270 दिनों से लेकर 540 दिनों के लिए लोन लेते हैं तो आपको इंटरेस्ट रेट 25% प्रति माह का देखने को मिल जाएगा।

 

 

CASHe Loan App Processing Fees

यह भी दोस्तों इस बात पर निर्भर करी जाती है कि आप लोन कितने समय के लिए ले रहे हैं यानी अगर आप 90 दिनों के लिए लोन ले रहे हैं और आपकी लोन की राशि 6000 के नीचे है तो आपको सिर्फ ₹85 की प्रोसेसिंग फीस लगाई जाएगी। ‌ और अगर आपकी लोन की राशि ₹6000 से लेकर 33000 तक की होती है तो आपको प्रोसेसिंग फीस ₹500 की लगाया जाएगी। और अगर आपकी लोन की राशि 33000 से 1 लाख के बीच में होती है तो आपको लोन की राशि का 1.50% प्रोसेसिंग फीस चार्ज किया जाएगा। यह सब प्रोसेसिंग फीस तब के लिए है अगर आपने लोन 90 दिनों के लिए लिया है। 

अगर आप 180 दिनों से लेकर 360 दिनों के लिए लोन ले रहे हैं तो आपको या तो ₹1200 की प्रोसेसिंग फीस लगाई जाएगी और अधिकतम 2% की प्रोसेसिंग फीस लगाई जाएगी और यह 2% आपकी लोन की राशि का 2% होता है। 

और अगर आप 540 दिनों के लिए लोन ले रहे हैं तो आपको कम से कम ₹1000 और अधिकतम तीन प्रतिशत की प्रोसेसिंग फीस लगाई जाएगी। 

 

 

CASHe Loan App Eligibility Criteria 

  1. आप भारत के नागरिक होने चाहिए।
  2. आपकी आयु 18 साल से ज्यादा होनी चाहिए।
  3. आप इस समय जहां पर काम कर रहे हो वहां का आपके पास अपॉइंटमेंट प्रूफ होना चाहिए।
  4. आप महीने का काम से कम ₹15,000 कमाते होना चाहिए।
  5. आपके पास एक वैलिड पहचान और एड्रेस का प्रूफ होना चाहिए।

 

CASHe Loan App से लोन कैसे मिल सकता है? 

  1. सबसे पहले आपको इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करना है।
  2. फिर आपने इसमें केवाईसी प्रोसेस करना है।
  3. फिर आपने गेट लोन पर क्लिक करके इंस्टेंट पर्सनल लोन को सेलेक्ट करना है।
  4. इसके बाद आपको अपने पर्सनल लोन की राशि बतानी है और आपके कितने समय के लिए लोन चाहिए।
  5. इसके बाद आपको CASHe Loan App को आपके द्वारा दी गई जानकारी को वेरीफाई करने देना है और आपकी लोन की एप्लीकेशन को अप्रूव कर दिया जाएगा।
  6. इसके बाद आपको अपने बैंक की जानकारी देनी है और आपके बैंक खाते में लोन की राशि ट्रांसफर कर दी जाएगी।

 

तो दोस्तों यह तो बिल्कुल एक संक्षिप्त में बताया गया है कि आपके यहां पर लोन कैसे मिलता है लिए बात करते हैं यहां से आपको लोन के लिए आवेदन कैसे करना होता है। 

 

 

CASHe Loan App से लोन के लिए अप्लाई कैसे करें? 

सबसे पहले अपने गूगल प्ले स्टोर से इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करना है। 

डाउनलोड कर लेने के बाद अपने एप्लीकेशन को नोटिफिकेशन की परमिशन देनी है। 

इसके बाद अपने Apply NOW के बटन पर क्लिक कर देना है। 

Apply NOW

अब अपने दोस्तों अन्य सारी परमीशंस को एक बार चेक करना है और फिर आई एग्री के बटन पर क्लिक करके लेट प्रोसीड पर क्लिक कर देना है। 

अब अपने दोस्तों अन्य सारी परमीशंस को एक बार चेक करना है और फिर आई एग्री के बटन पर क्लिक करके लेट प्रोसीड पर क्लिक कर देना है। 

इसके बाद अपने एप्लीकेशन में साइन अप करना है जिसके लिए आप लिंकडइन गूगल और फेसबुक का इस्तेमाल कर सकते हैं। 

इसके बाद अपने एप्लीकेशन में साइन अप करना है जिसके लिए आप लिंकडइन गूगल और फेसबुक का इस्तेमाल कर सकते हैं। 

फिर आपने एप्लीकेशन को एसएमएस लोकेशन और फोन कॉल की परमिशन देनी है। 

इसके बाद अपने एप्लीकेशन में अपना मोबाइल नंबर भरना है और फिर काट ओटीपी पर क्लिक कर देना है। 

इसके बाद अपने एप्लीकेशन में अपना मोबाइल नंबर भरना है और फिर काट ओटीपी पर क्लिक कर देना है। 

इसके बाद अपने एप्लीकेशन में अपनी पूरी पर्सनल डिटेल करनी है जैसे कि आपका नाम क्या है, मेल- फीमेल, अपनी ईमेल आईडी, डेट ऑफ बर्थ, आपकी एजुकेशन क्वालिफिकेशन क्या है, पैन कार्ड नंबर, हाउस ओनरशिप स्टेटस यानी आपका घर खुद का है या फिर आप किराए के घर पर रहते हो, अपना पिन कोड, आप किस शहर में रहते हो, आपकी एंप्लॉयमेंट टाइप क्या है, आपके एंपलॉयर का नाम क्या है यानी आप कहां पर काम करते हो, आप कब से कम कर रहे हो और आप किस डेजिग्नेशन पर काम कर रहे हो और आपकी मासिक सैलरी कितनी है, आप की सैलरी आपको कैसे मिलती है यानी आपको चेक मिलता है आपके बैंक खाते में आती है या फिर आपको CASHe दिया जाता है, यह सारी जानकारी अपने यहां पर भरनी है।

इसके बाद आपने इस एप्लीकेशन की प्राइवेसी पॉलिसी को एक बार चेक करना है फिर आई एक्सेप्ट पर क्लिक करके प्रोसीड पर क्लिक कर देना है। 

इसके बाद आपने अपनी पर्सनल डिटेल अपॉइंटमेंट डिटेल बैंक डिटेल और अपनी फोटोस प्रूफ इस एप्लीकेशन में जमा करनी। 

पर्सनल डिटेल्स आप जैसे भर देंगे तो आपने जो मेल आईडी दी होगी उसे मेल आईडी पर आपको एक ओटीपी आएगा वह ओटीपी अपने यहां पर भरना है और अपनी मेल आईडी को वेरीफाई करवा लेना है। इसके बाद दोस्तों जब आप पर्सनल डिटेल और अपॉइंटमेंट डिटेल भर देंगे तो आपको अपनी बैंक की जानकारी भरनी है। 

बैंक की जानकारी भरने के लिए अपने बैंक नेम अकाउंट नंबर आईएफएससी कोड और आप यूपीआई आईडी भी भर सकते हैं जो की ऑप्शनल है। इसके बाद आप अपने बैंक की सारी इनफार्मेशन भर देंगे। 

अब अपने दोस्तों अपनी फोटो प्रूफ देनी है जिसमें आपको अपनी फोटो पैन कार्ड की फोटो देनी है और अपने बैंक की पिछले 3 महीने की स्टेटमेंट या फिर नेट बैंकिंग देनी है। अगर आप नेट बैंकिंग से आगे बढ़ना चाहते हैं तो आप नेट बैंकिंग को सेलेक्ट करके कंटिन्यू पर क्लिक कर देंगे और फिर जब आपकी यह प्रक्रिया पूरी हो जाएगी तो आपके सामने सक्सेस लिखकर आ जाएगा फिर आप ओके पर क्लिक कर देंगे। 

इसके बाद आपके सामने अलग-अलग विकल्प आएंगे कि आपको लोन कितने समय के लिए चाहिए तो आप अपने जरूरत के अनुसार लोन की राशि को सेलेक्ट करके लोन के लिए आवेदन कर देंगे। 

इसके बाद अपने एप्लीकेशन में अपना एक बार नाम भरना है और अपने मोबाइल फोन के फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ अपनी ऑथेंटिकेशन कर लेनी है। 

इसके बाद दोस्तों अपने इस एप्लीकेशन में ई केवाईसी कर लेनी है जिसके लिए आप अपने आधार नंबर का इस्तेमाल करेंगे। 

आप दोस्तों आपको एक राशि क्रेडिट लाइन के तौर पर अप्रूव करके दी जाएगी जिसे आप कहीं भी कहीं पर भी इस्तेमाल कर सकेंगे और आप अपने बैंक खाते में भी ले सकेंगे। 

तो इस तरीके से आप CASHe Loan App से पर्सनल लोन ले सकते हैं जिसमें आपको पहले क्रेडिट लाइन मिलेगी फिर आप उसे क्रेडिट लाइन को बड़ी आराम से अपने बैंक खाते में ले सकेंगे। 

 

तो इस तरह से आपको इस लोन एप्लीकेशन से लोन मिल सकता है अगर आपको कोई भी सवाल होता है CASHe Loan App के बारे में तो हमें जरूर पूछिए हम नीचे आपको कमेंट में जरूर बताएंगे और अगर आपको कोई सवाल होता है इस एप्लीकेशन कैसे बंद में या फिर कोई सुझाव है या फिर अगर आप हमसे किसी और आपके बारे में पूछना चाहते हैं तो आप भी पूछ सकते हैं हम आपके सभी सवालों का जवाब देंगे और अगर आप हमारी इस पोस्ट को आखिर तक पढ़ रहे हो तो बहुत-बहुत धन्यवाद अपना कीमती समय देने के लिए हम आपसे मिलेंगे अगले किसी आर्टिकल में तब तक के लिए जय हिंद वंदे मातरम।

Also Read :

L&T Finance Loan App से लोन कैसे लें? Full Apply Process in 2024

FlexPay Loan App से लोन कैसे लें? FlexPay Loan App Review 2024

Lendingkart Loan App से 2 करोड़ का बिज़नस लोन कैसे मिलेगा? 1.15% ब्याज़ के साथ…

 

Share This Article