FlexPay Loan App से लोन कैसे लें? FlexPay Loan App Review 2024

Rahul Don
14 Min Read
Share With Friends

FlexPay Loan App : नमस्कार दोस्तों , आज हम आपको जिस एप्लीकेशन के बारे में जानकारी देंगे वह एप्लीकेशन भारत की सबसे पहले Ready Credit App है। यहां से आपको ₹3,00,000 कालों कहीं भी और कभी भी मिल सकता है। इस एप्लीकेशन में आपको केवल एक बार अप्रूवल लेना होता है और उसके बाद आप पूरी जिंदगी इस एप्लीकेशन से पैसे उधार लेकर अपनी जरूरत के समय में इस्तेमाल कर सकते हैं। यहां पर आपको लोन की राशि को ईएमआई के बिना वापस करने का विकल्प भी मिलता है इसके हिसाब से आप लोन की राशि को अपने अनुसार फ्लैक्सिबल रीपेमेंट की तरह वापस कर सकते हो। 

आज के इस पोस्ट में हम जानने वाले हैं FlexPay Loan App के बारे में, यहां से आपको कितने तक का लोन मिल सकता है आपको कितने इंटरेस्ट रेट पर लोन मिल सकता है आप कितने समय के लिए लोन ले सकते हैं और आपको लोन के लिए कौन-कौन से दस्तावेजों की जरूरत पड़ती है और आपको मुख्य रूप से कौन-कौन से फीचर्स देखने को मिलते हैं आज के इस पोस्ट में हम आपको इन सभी जानकारी के बारे में बताएंगे। अभी हम सबसे पहले FlexPay Loan App के फीचर्स के बारे में जानकारी देंगे। 

 

FlexPay Loan App की मुख्य विशेषताएं क्या है? 

  1. यहां पर आपको लोन पर इंस्टेंट अप्रूवल मिल जाता है यानी आप जिस समय लोन के लिए अप्लाई करते हैं उसके कुछ ही मिनट के अंदर आपको पता लग जाता है कि आपको लोन की राशि मिलेगी या नहीं मिलेगी। 
  2. यहां पर आपको से डेट डिस्बर्सल की सुविधा मिलती है या नहीं अगर आपको लोन इंस्टेंट अप्रूवल मिल जाता है यानी आपको लोन दिया जाता है तो आपको लोन की राशि उसी दिन आपके बैंक खाते में ट्रांसफर करी जा सकती है। 
  3. यहां पर आपको जो क्रेडिट लिमिट प्रधान करी जाएगी उसे क्रेडिट लिमिट का इस्तेमाल आप स्कैन करके कहीं भी कर सकते हो। 
  4. यहां पर आपको EMI FREE रीपेमेंट की सुविधा मिल जाती है यानी आप एक साथ लोन की राशि वापस कर सकते हैं। 
  5. यहां से लोन पूरी तरह से 100% सैफ और सुरक्षित तरीके से मिलता है। 
  6. आपको किसी भी प्रकार के कोई हिडन चार्ज नहीं लगाए जाते हैं यानी आपको जो भी चार्ज लगाए जाएंगे वह आपको लोन देने से पहले बताए जाएंगे। 

 

FlexPay Loan App Eligibility Criteria

  1. आप भारत के नागरिक होने चाहिए।
  2. आपकी आयु 21 साल से ज्यादा होनी चाहिए।
  3. आपके पास एक आईडेंटिटी प्रूफ होना चाहिए।
  4. यहां से लोन लेने के लिए आपको कुछ ना कुछ काम करता होना होगा चाहे आप वेतन लेकर कहीं काम करते हो चाहे आप सेल्फ एंप्लॉयड हो आपके पास एक आई का स्रोत होना चाहिए।
  5. आपकी मासिक आय कम से कम ₹8000 होनी चाहिए।

 

FlexPay Loan App से कितने तक का लोन मिल सकता है?

यहाँ से आपको ₹3,00,000 का लोन मिल सकता हैं।

Lendingkart Loan App से 2 करोड़ का बिज़नस लोन कैसे मिलेगा? 1.15% ब्याज़ के साथ…

FlexPay Loan App से लोन पर कितना ब्याज लगाया जाता है?

FlexPay Loan App से लोन पर 0% से 1.75% का ब्याज लगाया जाता है। आपको कम से कम 0% का इंटरेस्ट रेट देखने को मिल सकता हैं। आपको अधिकतम 1.75% का मासिक ब्याज देखने को मिल सकता हैं। यहाँ पर आपको APR 18% to 36.5% का देखने को मिल सकता हैं।

HDFC Regalia Gold Credit Card क्या हैं? फ़ायदे , फ़ीस और चार्जेज 2024 में

FlexPay Loan App से लोन लेने पर आपको कितना समय मिलेगा?

आपको कम से कम 10 महीने और ज्यादा से ज्यादा 36 महीने के लिए लोन मिल सकता है। आपको यहाँ से 3 साल के लिए लोन मिल सकता हैं।

ICICI Bank Platinum Chip Credit Card क्या हैं? Eligibility | Benefits | Charges |

FlexPay Loan App में आपको कितनी प्रोसेसिंग फीस लगाई जाती है? 

आपको प्रोसेसिंग की ₹0 से लेकर ₹1250 तक की देखने को मिल सकती है और यह प्रोसेसिंग फीस आपको अपने पहले विड्रोल पर लगाई जाएगी। 

 

तो दोस्तों क्या थी कुछ फीस एंड चार्जेस जो यहां पर आपको देखने को मिल जाते हैं इनके अलावा यहां पर आपको किसी भी प्रकार की लेट फीस नहीं लगाई जाती है नहीं यहां पर आपको कोई बाउंस चेक फीस लगाई जाती है और अगर आप लोन को समय से पहले वापस करना चाहते हैं तो भी वह आपको फ्री में सुविधा मिल जाती है। 

 

 

FlexPay Loan App Documents Required

  1. आपके पास एक पहचान का प्रमाण होना चाहिए जिसके लिए आप आधार कार्ड ड्राइविंग लाइसेंस पासपोर्ट या वोटर कार्ड का इस्तेमाल कर सकते हैं।
  2. आपके पास पैन कार्ड होना चाहिए, पैन कार्ड सबसे जरूरी दस्तावेज होता है इसकी मदद से ही आपका लोन का सारा क्रेडिट हिस्ट्री पता किया जाता है कि आपको लोन देना है कि नहीं देना है। 
  3. एड्रेस प्रूफ के लिए आप ड्राइविंग लाइसेंस यूटिलिटी बिल आधार कार्ड पासपोर्ट बैंक स्टेटमेंट वोटर आईडी कार्ड इनमें से किसी का भी इस्तेमाल कर सकते हैं परंतु अगर आपके पास आधार कार्ड है तो आप उसी का इस्तेमाल कीजिएगा। 
  4. यहां पर आपको नेट बैंकिंग की आवश्यकता पड़ सकती है अगर आपको अपनी इनकम को वैलिडेट करवाना होता है। 
  5. आपकी सेल्फी की जरूरत होगी।

 

 

FlexPay Loan App से लोन कैसे लें? 

सबसे पहले आप इस एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर से इंस्टॉल करेंगे और फिर आप इस एप्लीकेशन को ओपन करेंगे। 

अब अपने एप्लीकेशन को ओपन करके गेट स्टार्टेड के बटन पर क्लिक करना है। 

इसके बाद अपने अपने मोबाइल नंबर की मदद से लोगों या फिर अगर आप नए कस्टमर है तो रजिस्टर करना है, इसके लिए आपको अपने 10 अंकों का मोबाइल नंबर यहां पर भरना है और आपको एक बात का ध्यान रखना है मोबाइल नंबर आपके पास होना चाहिए क्योंकि आपकी इसी मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आएगा। मोबाइल नंबर भरने के बाद अपने सबमिट के बटन पर क्लिक करना है।

इसके बाद दोस्तों अपने अपने मोबाइल नंबर पर आए हुए 6 अंकों के ओटीपी को यहां पर भरना है, और फिर कंफर्म ओटीपी के बटन पर क्लिक कर देना है। 

इसके बाद आपने इस एप्लीकेशन को इस्तेमाल करने के लिए एक पासवर्ड क्रिएट करना है जो आप तब इस्तेमाल करेंगे जब आप एप्लीकेशन को ओपन करेंगे। तो इसके लिए आप आठ अंकों का एक पासवर्ड रखेंगे और फिर आप क्रिएट पासवर्ड पर क्लिक कर देंगे। 

इसके बाद दोस्तों अपने लोन मिलने वाले तीन स्टेप में से एक स्टेप को कंप्लीट कर लिया है जिसमें आपको अपना अकाउंट बनाना होता है। अब अपने दोस्तों अपनी पर्सनल जानकारी भरनी है। 

पर्सनल जानकारी में सबसे पहले अपने अपने पैन कार्ड के अनुसार अपना नाम भरना है, जिसमें आप फर्स्ट नाम और लास्ट नेम भरेंगे। अब अपने दोस्तों अपना जेंडर सेलेक्ट करना है फिर अपनी डेट ऑफ बर्थ सेलेक्ट करनी है और फिर आपने अपना पैन नंबर भरना है। आप एक बात का ध्यान देंगे कि अपने पैन नंबर पूरी तरह से सही करना है क्योंकि इसी के अनुसार आपको लोन की राशि प्रदान करी जाएगी। 

इसके बाद अपने अपने कांटेक्ट डिटेल करनी है। कांटेक्ट डिटेल्स में आपको कुछ ऐसे साधन भरने हैं जिसके अनुसार यह कंपनी आपसे कांटेक्ट कर पाए इसके लिए आप ईमेल और अपना रेजिडेंस ऐड्रेस भरेंगे। फिर आप अपना पिन कोड भरेंगे और कंटिन्यू के बटन पर क्लिक कर देंगे। 

अब अपने दोस्तों अपनी अपॉइंटमेंट डिटेल भरनी है। 

सबसे पहले आपने यह बताना है कि आप वेतन भोगी व्यक्ति हैं या स्वयं रोजगार व्यक्ति है। 

अगर आप वेतन भोगी व्यक्ति भरते हैं तो आपने अपने कंपनी का नाम भरना है और अपनी मंथली इनकम भरनी है। फिर आपने बताना है कि आपकी सैलरी किस दिन आपके बैंक खाते में क्रेडिट करी जाती है और आप अपने सैलरी को किस तरह से लेते हो यानी आपको आपकी सैलरी बैंक में मिलती है या फिर आपको चेक दिया जाता है या फिर आपको आपकी सैलरी काश दी जाती है। 

फिर आपने यह बताना है कि आपकी सैलरी सालाना 3 लाख से ज्यादा है या नहीं है। 

इसके बाद आपने अपनी सैलरी अकाउंट की डिटेल भरनी है। 

इसमें आप सबसे पहले आईएफएससी कोड डालेंगे। 

फिर आप अपना बैंक का नाम डालेंगे और अपना अकाउंट नंबर डालेंगे आपको अपना अकाउंट नंबर फिर से डालना होगा। इसके बाद अपने अपने यूपीआई आईडी डालनी है और फिर कंटिन्यू के बटन पर क्लिक कर देना है। 

इसके बाद आपकी लोन एप्लीकेशन अप्रूवल में चल जाएगी और आपको 1 से 2 मिनट के अंदर लोन का अप्रूवल दिया जाएगा। 

इसके बाद आपको जितनी भी लोन की अमाउंट दी जाएगी आपकी स्क्रीन के सामने आ जाएगी आपने प्रोसीड के बटन पर क्लिक कर देना है। 

फिर आपने इस लोन एप्लीकेशन को अपनी लोकेशन की परमिशन देनी है। 

फिर आप इस लोन एप्लीकेशन में अपने लोन एग्रीमेंट को साइन करेंगे इसके लिए सबसे पहले तो आपने अपनी केवाईसी करनी है जिसके लिए आपको अपना आधार नंबर डालना होगा। 

फिर अपने दोस्तों अपनी आईडेंटिटी वेरीफिकेशन करनी है जिसके लिए आप अपना पैन कार्ड और आधार कार्ड ड्राइविंग लाइसेंस या वोटर कार्ड में से किसी एक दस्तावेज का इस्तेमाल करेंगे। 

अपने पैन कार्ड और आधार कार्ड को अपलोड करना है। 

इसके बाद दोस्तों आपने अपनी कंसेंट देनी है और फिर आई एग्री के बटन पर क्लिक कर देना है। 

इसके बाद आपने इस साइन करना है। 

इसके बताओ तो अपने अपने 12 नंबर का आधार नंबर डालना है जिसके बाद वापस सेंड ओटीपी पर क्लिक करेंगे। 

इसके बाद आप अपना ईमेल डेट करेंगे कि आपकी लोन की किश्त आपके बैंक खाते में से खुद ब खुद कट जाए।

इसके बाद आपने प्रोसीड के बटन पर क्लिक करना है और लोन की राशि कुछ ही समय में आपके द्वारा दिए गए बैंक खाते में ट्रांसफर कर दी जाएगी।

 

 

तो कुछ इस तरह से आपको FlexPay लोन एप्लीकेशन से लोन मिल सकता है। यहां पर लोन का अप्लाई प्रोसेस बहुत ही ज्यादा आसान है। यहां से आपको कम से कम वेतन यानी 4000 के वेतन पर भी लोन मिल जाता है जो कि किसी भी लोन एप्लीकेशन के मामले में बहुत ही अच्छा ऑफर है, हालांकि आपको शुरुआत में लोन की राशि कम देखने को मिलती है परंतु जैसे-जैसे आप लोन की राशि को वापस करते रहते हैं वैसे-वैसे आपको लोन की राशि अधिक से अधिक मिलती रहती है। बस आपको एक बात का ध्यान रखना है कि आपने कभी भी लोन को डिफॉल्ट नहीं करना है यानी आपको लोन समय से वापस करते रहना है ताकि आपको भविष्य में अगर लोन की जरूरत पड़े तो आप मैं यहां से ले सके। तो चलिए दोस्तों अभी के लिए इतना ही अगर आपको इस एप्लीकेशन से लोन मिलता है तो आप हमें नीचे कमेंट करके जरूर बताइए कि आपको कितना लोन मिला है अगर लोन नहीं मिलता है फिर भी आप हमें कमेंट करके बताइए हम आपकी लोन मिलने में सहायता प्रदान करेंगे और आपके किसी दोस्त को लोन की आवश्यकता है तो आप उसे तक हमारा यह आर्टिकल शेयर कर सकते हैं, तो अभी के लिए दोस्तों इतना ही मिलते हैं आपसे अन्य किसी पोस्ट में तब तक के लिए जय हिंद वंदे मातरम। 

 

Share This Article