भारतपे से 10 लाख रूपये का लोन आसानी से कैसे मिलेगा? | भारतपे क्या है?

lyricsdon08
12 Min Read
Share With Friends
भारतपे App Images

भारतपे App Loan Details – यदि आप एक व्यापारी हैं और आपको अपने बिज़नस को आगे बढाने के लिए लोन की जरुरत है तो आज के इस लेख में हम आपको एक ऐसी भरोसेमंद एप्लीकेशन के बारे में बताने वाले हैं जहाँ से आप 10 लाख रूपये तक का लोन आसानी से प्राप्त कर सकते हैं। यह एप्लीकेशन कोई और नहीं बल्कि BharatPe है जो कि Made in India लोन और पेमेंट एप्लीकेशन है। भारतपे एक भुगतान ऐप है जो किसी भी ऐप से यूपीआई और कार्ड से भुगतान मुफ़्त में स्वीकार करने की अनुमति देता है। यह व्यापारियों को Google Pay, PhonePe, Paytm, BHIM, Amazon UPI और 150+ अन्य बैंकिंग ऐप्स से भुगतान स्वीकार करने के लिए एक ही QR प्रदान करके भुगतान स्वीकृति को सरल बनाता है। आप BharatSwipe का उपयोग करके डेबिट और क्रेडिट कार्ड से भुगतान भी स्वीकार कर सकते हैं। भारतपे का उपयोग 70 लाख से अधिक व्यापारी कर रहे हैं। आप प्रति वर्ष 12% तक ब्याज अर्जित करने के लिए अपने संग्रह का निवेश कर सकते हैं। इसके अलावा, आप अपने व्यवसाय को बहुत कम ब्याज दर पर भी विकसित करने के लिए ऋण प्राप्त कर सकते हैं, चाहे आपका बिज़नस कैसा भी हो छोटा या बड़ा आप BharatPe से लोन ले सकते हैं। इस लेख में हम आपको BharatPe Se Loan Kaise Le की पूरी प्रोसेस स्टेप To स्टेप वाइज बतायेंगे, और साथ में ही लोन लेने की महत्वपूर्ण जानकारी जैसे लोन लेने के लिए Eligibility, डॉक्यूमेंट, कितना लोन मिलेगा, ब्याज कितना लगेगा, कितने समय के लिए लोन मिलेगा आदि इनफार्मेशन भी आपके साथ साझा करेंगे। तो चलिए फिर बिना किसी देरी के शुरू करते हैं इस लेख को और जानते हैं BharatPe App से लोन कैसे मिलता है।

Read :- Buddy – Personal Loan App Se लोन कैसे ले? Buddy Loan App

BharatPe क्या है?

BharatPe एक बिज़नेस लोन ऐप्प है। BharatPe से केवल व्यापारियों को ही लोन मिलता है। यदि आपकी कोई दूकान या कोई कोई छोटा – मोटा व्यवसाय है तो ही आप BharatPe से लोन ले सकते हैं। जो व्यापारियों को एक ही BharatPe QR कोड के द्वारा किसी भी UPI से Payment को Accept करने की सुविधा देती है। इसकी ख़ास बात है की BharatPe व्यापारियों को 10 लाख रूपये तक का बिज़नस लोन प्रदान करवाती है। BharatPe एक भरोसेमंद एप्लीकेशन है जो NBFC में रजिस्टर है तथा RBI के द्वारा मान्यता प्राप्त है। जो बिज़नस को बढाने के लिए बेहतरीन सुविधाएं प्रदान करवा रही हैं।

एनबीएफसी भागीदार:-

आरबीआई द्वारा अनुमोदित एनबीएफसी – हिंडन मर्केंटाइल लिमिटेड, लेंडेनक्लब (इनोफिन सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड), अर्थमेट (ममता प्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड) और लिक्विलोन्स (एनडीएक्स पी2पी प्राइवेट लिमिटेड) के साथ साझेदारी में ऋण दिए जाते हैं। एनबीएफसी स्वीकृति पत्र ऐप पर दिखाया जाता है और अधिसूचना के रूप में साझा किया जाता है।

BharatPe for Merchants For Review?

अगर Google Play Store के अनुसार बात करें तो BharatPe App को 10 मिलियन से भी अधिक लोगों ने Download किया है और इसे 4.1 की रेटिंग भी प्राप्त है। जिन्होंने Dec 19, 2017 को इस फाइनेंस कंपनी को लांच किया था।

0% एमडीआर पर भुगतान स्वीकार करें :-

BharatPe आपको सभी UPI ऐप जैसे Paytm, PhonePe, Google Play, आदि से मुफ्त में भुगतान स्वीकार करने की अनुमति देता है। आप BharatSwipe का उपयोग करके सभी कार्डों से 0% MDR पर भुगतान स्वीकार कर सकते हैं। आप तुरंत पैसे निकाल सकते हैं और सीधे अपने बैंक खाते में स्थानांतरित कर सकते हैं।

अपना व्यवसाय बढ़ाने के लिए ऋण प्राप्त करें :-

भारतपे बहुत कम ब्याज दर पर और बिना किसी कागजी कार्रवाई के ऋण प्रदान करता है। यह बिना किसी सुरक्षा या गारंटी के 100% ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया है। आप आसान दैनिक किस्त (ईडीआई) के माध्यम से ऋण राशि चुका सकते हैं।

BharatPe App की मुख्य विशेषतायें?

  • आसान दैनिक किस्तों (ईडीआई) में चुकौती करें।
  • ऋण अवधि: 3 महीने (न्यूनतम) से 15 महीने (अधिकतम)
  • ब्याज दर – वार्षिक प्रतिशत दर (एपीआर): 21% – 30% से लेकर। ऋण लेते समय भारतपे ऐप पर एपीआर की सूचना दी जाती है।
  • राशि : रु. 10,000 से रु. 10,00,000
  • प्रोसेसिंग फीस: 0% से 2%

भारत पे से कितना बिज़नेस लोन मिलता है?

भारत पे, भारत में ₹10,000 से ₹10,00,000 तक के Loan ऑनलाइन प्रदान करता है। अपने बैंक खाते में सीधे नकद हस्तांतरण के रूप में ₹10 लाख तक प्राप्त करें।
आपने ये जाना हम कितने रूपये का लोन ले सकते है और अब जान लेते है लोन पर ब्याज क्या लगेगा।

Read :- आधार कार्ड से लोन? PM Mudra Loan Yojana kya hai

BharatPe लोन App किस रेट से ब्याज लगेगा?

BharatPe Loan पर आपको 21 से लेकर 30 प्रतिशत प्रतिवर्ष ब्याज दरों पर लोन मिलता है। प्रोसेसिंग फीस: 0% से 2%लगेगी।

एक उदाहरण:

  • ऋण राशि: रु। 1,00,000
  • कार्यकाल: 6 महीने
  • ब्याज दर (एपीआर): 24% प्रति वर्ष
  • चुकौती राशि: रु. 1,12,000
  • कुल देय ब्याज: रु। 100,000 x 24%/12 * 6 (6 महीने) = रु। 12,000
  • प्रसंस्करण शुल्क (जीएसटी सहित): रु। 2,000
  • वितरित राशि: रु। 100,000 (ऋण राशि) – रु. 2,000 (प्रसंस्करण शुल्क) = रु। 98,000
  • कुल देय राशि: रु. 1,12,000 (722 का ईडीआई)
  • ऋण की कुल लागत: ब्याज राशि + प्रसंस्करण शुल्क = रु। 12,000 + रु. 2,000 = रु. 14,000

Bharat Pe App से कितने दिनों के लिए लोन मिलता है?

Bharat Pe app time period – आपको कम से कम 3 महीने से 15 महीने तक का समय मिल जाता है। लचीला कार्यकाल कम से कम 3 महीने (91 दिनों), चुकौती की अधिकतम अवधि 15 महीने तक होगी। ऋण अवधि की देय तिथि पर सभी राशि का भुगतान किया जाना चाहिए।

BharatPe से लोन लेने के लिए आवश्यक दस्तावेज?

  • आधार कार्ड
  • पैन कार्ड
  • बैंक डिटेल
  • सेल्फी

BharatPe से लोन लेने के लिए योग्यता?

  1. आवेदक की उम्र 18 वर्ष या इससे अधिक होनी चाहिए।
  2. आवेदक की नागरिकता भारतीय होनी चाहिए।
  3. आवेदक का बिज़नस अकाउंट BharatPe से लिंक होना चाहिए।
  4. आवेदक का सिबिल स्कोर 700 या इससे अधिक होना चाहिए।
  5. आवेदक का एक सक्रिय व्यापारी होना आवश्यक है। अगर आपकी कोई दूकान या छोटा मोटा बिज़नस है तभी आप BharatPe से लोन ले सकते हैं।
  6. BharatPe से लोन लेने के लिए आपको लगातार एक महीने तक BharatPe QR Code के द्वारा Payment लेनी होगी, तभी लोन का विकल्प खुलता है।
  7. BharatPe में जल्दी लोन लेने के लिए Eligible बनने के लिए आप पेमेंट Accept करने के लिए QR कोड का इस्तेमाल कर सकते हैं।

BharatPe से 10 लाख रूपये तक का लोन लेने की प्रोसेस हमने आपको नीचे बताई है।

  1. सबसे पहले आप Playstore से BharatPe एप्लीकेशन को डाउनलोड कर लीजिये।
  2. इसके बाद अपने मोबाइल नंबर के द्वारा BharatPe App में रजिस्टर कर लीजिये।
  3. जब आप 1 महीने तक लगातार BharatPe QR Code से payment accept करते हैं तो आपके लिए BharatPe App में Loan का विकल्प खुल जाता है।
  4. आप Loan के विकल्प पर क्लिक करके BharatPe से लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं।
  5. आप अपने जरुरी दस्तावेजों को अपलोड करके BharatPe से लोन ले लिए आवेदन करें।
  6. इसके बाद आपको BharatPe की तरफ से लोन राशि Offer की जायेगी, जिसे आपको Accept कर लेना है।
  7. इसके बाद 2 से 3 दिन का इन्तजार करें लोन की राशि आपके बैंक अकाउंट में ट्रान्सफर कर दी जायेगी।
  8. तो इस आसान प्रोसेस को फॉलो करके आप BharatPe से लोन ले सकते हैं।

Read :- RupeeStar Loan App से लोन लेने की प्रक्रिया? RupeeStar App Review?

12% तक कमाएं

आप अपने भारतपे खाते की शेष राशि पर 12% तक ब्याज कमा सकते हैं। आपका ब्याज प्रतिदिन आपके भारतपे खाते में जमा किया जाता है। आप कभी भी पैसे जोड़ सकते हैं या निकासी का अनुरोध कर सकते हैं। आपका पैसा RBI द्वारा अनुमोदित NBFC भागीदारों के साथ निवेश किया जाता है।

भारतपे कार्ड

भारतपे कार्ड एक अद्वितीय टू-इन-वन कार्ड है जो उपयोगकर्ता को एक कार्ड में डेबिट और क्रेडिट दोनों के लाभों का आनंद लेने की अनुमति देता है। यह मुफ़्त है और आपको 1% तक कैशबैक मिलेगा। आप रुपये तक का क्रेडिट भी प्राप्त कर सकते हैं। 30 दिनों के लिए 0% पर 1 लाख।

बिलों का भुगतान करें और बीमा खरीदें

आप अपने उपयोगिता बिलों जैसे फोन बिल, बिजली बिल, डीटीएच आदि का भुगतान कर सकते हैं और प्रत्येक बिल भुगतान पर 100 रुपये की छूट प्राप्त कर सकते हैं। हम दुकान, कोविड, स्वास्थ्य, जीवन और होस्पिकैश बीमा भी प्रदान करते हैं।

भारत का पहला मर्चेंट लॉयल्टी क्लब

भारतपे क्लब भारत का पहला मर्चेंट लॉयल्टी क्लब है। आप रुपये के लाभ कमा सकते हैं। 20,000 जैसे कि मुफ्त क्रिकेट मर्चेंडाइज, शून्य ऋण प्रसंस्करण शुल्क, भारत स्वाइप पर 1,000 रुपये और रुपये। भारतपे कार्ड में 500।

अनुमतियां

भारतीय राष्ट्रीय भुगतान निगम (एनपीसीआई) के नियमों के अनुसार, यूपीआई भुगतानों को प्रमाणित और अधिकृत करने के लिए उपयोगकर्ता के डिवाइस से सिम बाइंडिंग (एसएमएस भेजें और प्राप्त करें) को सक्षम करना अनिवार्य है। हमें लोन ऑफ़र बढ़ाने के लिए आपकी क्रेडिट प्रोफ़ाइल बनाने के लिए स्थान और संपर्क जैसी अनुमतियों की भी आवश्यकता होगी। आप यहां गोपनीयता नीति देख सकते हैं – https://bharatpe.com/privacy-policy

Read :- PhoneParLoan App से लोन कैसे ले? PhoneParLoan App Interest Rate?

संपर्क जानकारी :-
+918882555444
hello@bharatpe.com
www.bharatpe.com
प्रधान कार्यालय :-
रेजिलिएंट इनोवेशन प्राइवेट लिमिटेड
ए 45, दूसरी मंजिल, कॉर्नर मार्केट,
मालवीय नगर, नई दिल्ली 110017, भारत

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि इस पोस्ट BharatPe से लोन कैसे लें की जानकारी आपको पसंद आई होगी। हमारी हमेशा यही कोशिश रहती है कि जिस भी लोन एप्लीकेशन के बारे में आपको बता रहे हैं उसकी सम्पूर्ण जानकारी आपको दे सकें ताकि आपको Same इनफार्मेशन को पढने के लिए अन्य website पर ना जाना पड़े।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *