IBL Instant Loan Se Loan Le? | IBL Loan App Loan hi Loan?

Share With Friends
IBL Instant Loan Images

दोस्तों, सभी को माया रानी की जरूरत है सबको मनी चाहिए आमिर हो या गरीब सभी को होती है। हर कोई सपने पुरे करना चाहता है, उस के लिए पैसों का होना बहुत जरूरी होता है। परंतु लोगो की आय कम होने से वे अपने सपने पुरे नहीं कर पा रहे है, हर आदमी के कोई न कोई सपने होते है जैसे किसी को किसी को खुद का बिज़नेस शुरू करने के लिए, विवाह-शादी के लिए पैसो की आवश्कता है, घर बनवाने के लिए, किसी की कार खरीदने के लिए, इन सब के लिए पैसो का होना बहुत जरूरी है, आय कम होने के कारण लोग अपने सपने पुरे नहीं कर पाते, आप या तो किसी से पैसो के लिए हाथ फैलाते है और वहां से भी पैसे नहीं मिल पाते और फिर आप परेशान होकर बैंक में लोन लेने के लिए जाते है। बैंक में लोन के लिए आपको बहुत ज्यादा डाक्यूमेंट्स देने पड़ते है और वो आपके पास होते नहीं है ऐसे में आपको बैंक से भी लोन नहीं मिल पाता। आप लोग बहुत ज्यादा परेशान हो जाते है, दोस्तों अब आपको घबराने की कोई आवश्कता नहीं है क्योकि आप अब अपने घर बैठे लोन ले सकते है, आज आपको एक ऐसी एप्लीकेशन बताने वाला हूँ जिसकी मदद से आप आसानी से लोन ले सकते है वो भी बहुत कम डाक्यूमेंट्स पर:- उस App का नाम IBL: Insatant Personal Loan App | आज आपको बताने वाले है IBL: Insatant Personal Loan App से लोन कैसे मिलेगा? लोन कितने दिनों के लिए मिलेगा?, IBL: Insatant Personal Loan App से कितना लोन मिलेगा?, आईबीएल से लोन कितने % ब्याज दर पर लोन मिलेगा? IBL: Insatant Personal Loan App से ही लोन क्यों ले, चलिए स्टार्ट करते है।

IBL – Instant Personal Loan App Review?

IBL एप्लिकेशन एक लोन प्रदान कराने वाली एप्लिकेशन है, जहां से आप Rs. 50,000 तक का लोन प्राप्त कर सकते है। IBL एप्लिकेशन के 100,000 से ज्यादा Downloads है। IBL App रेटिंग और समीक्षा 4.0 है। ये एप्लिकेशन Dec 1, 2020 को शुरू करी गयी थी। IBL एप्लिकेशन, BL Finance Private Limited कंपनी द्वारा संचालित है।

इसे पढ़ें :- Rs. 10,000 से Rs. 10 लाख तक का लोन लेने का आसान तरीका? | ओमोज़िंग में लोन के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें?

IBL – इंस्टेंट पर्सनल लोन ऐप से कितना पर्सनल लोन मिल सकता है?

आप IBL: Insatant Personal Loan App से Personal Loan लेना चाहते है, तो आप कम से कम 10,000 रुपए तक का Personal Loan ले सकते है अगर आप अधिक से अधिक Personal Loan लेना चाहते है, तो अधिक से अधिक 50,000 रुपए तक का Personal Loan ले सकते है। Mobile Loans Pro App के द्वारा आपको 10,000 रुपए से 50,000 रुपए तक इंटर Personal Loan मिल सकता है | ये Perosnal Loan अपने फ़ोन की मदद से मिल जायेगा। अब आपको देख लेना है की आपको कितने लोन की जरूरत है। IBL: Insatant Personal Loan App से हमने जान लिए है की हमे कितना Personal Loan मिलेगा। अब जान की हमे ये लोन कितने दिनों के लिए मिलने वाला है।

आईबीएल – इंस्टेंट पर्सनल लोन से कितने दिनों के लिए लोन मिलेगा?

आप IBL: Insatant Personal Loan App से Personal Loan के लिए आवेदन करते है तो यहाँ पर आपको कम से कम 182 दिनों के लिए Personal Loan मिलेगा। और यहाँ पर आपको अधिक से अधिक 365 दिनों के लिए Personal Loan मिल जायेगा। IBL: Insatant Personal Loan App से अगर आप Personal Loan लेते है तो लोन को वापिस चुकाने के लिए आपको 6 महीनों से लेकर 12 महीनों तक का समय मिल जाता है। जिससे आप आसानी से लोन को चूका पायेगे। अब बात कर की जितने हमे Personal Loan मिलेगा उस पर कितने प्रतिशत का ब्याज देना होगा |

Advertisements

इसे पढ़ें :- Large Taka App से आसानी से लोन कैसे मिल सकता है? | Large Taka App Interest Rate & Review?

IBL – इंस्टेंट पर्सनल लोन की ब्याज दर प्रतिशत क्या लगेगी?

IBL: Insatant Personal Loan App से Personal Loan के लिए आवेदन करते है तो यहाँ पर आपको कम से कम 15% की दर से ब्याज लगेगा। यहाँ पर आपको अधिक से अधिक 36% की दर से बयाज लगेगा। इसलिए IBL: Insatant Personal Loan App का ब्याज की दर 15% लेकर 36% तक के बीच आता है। IBL: Insatant Personal Loan App कितने प्रतिशत की दर से ब्याज देना होगा इस बात की जानकारी आपकी समझ आ गयी होगी। अब बात कर लेते है IBL: Insatant Personal Loan App के द्वारा लगाये जाने वाले Processing Fee (प्रसंस्करण शुल्क) के बारे जान लेते है।

इंस्टेंट पर्सनल लोन – IBL का प्रसंस्करण शुल्क?

दोस्तों के द्वारा आपको जो लोन लेते टाइम Processing Fee लगाई जाएगी वो प्रोसेसिंग के साथ अलग अलग अमाउंट के हिसाब से अलग अलग लगेगी। इस एप्लीकेशन के द्वारा आपको पर्सनल लोन पर प्रोसेसिंग शुल्क ₹ 0 से ₹ 2100 तक लगाई जाएगी। जुर्माना तभी लगाया जाता है जब कोई व्यक्ति अपने निर्धारित भुगतान में देरी करता है।

उदाहरण :-

यदि ऋण राशि ₹40,000 है और 12 महीने की अवधि के साथ ब्याज 22% प्रति वर्ष है, तो प्रोसेसिंग शुल्क रु. 750 चार्ज किया जाएगा। 12 महीनों के लिए ब्याज ₹4,925 होगा। प्रति माह ईएमआई ₹3,744 होगी। यह अधिकतम 23.875% के एपीआर में अनुवाद करेगा। ऋण की कुल लागत ₹ 5,678 होगी। अवधि के अंत में सब कुछ सहित वापस भुगतान की गई कुल राशि ₹45,678 होगी।

इसे पढ़ें :- 1 लाख तक का ऋण कैसे लें? Living Loan App में लोन आवेदन कैसे करें?

अब आपको IBL Insatant Personal Loan App के द्वारा लगाई जनि वाली Processing Fee के बारे में पता चल ही गया होगा। अब बात कर लेते है अगर आप IBL: Insatant Personal Loan App से Personal Loan लेना कहते है तो आपको कौन-कौन सी Eligibility Criteria (पात्रता मानदंड) को पूरा करना होगा।

IBL से लोन लेने के क्या फायदा है?

  • यहाँ पर आपको ज्यादा से ज्यादा लोन मिलता है।
  • ये 100%ऑनलाइन प्रोसेस्सर है आपको बैंक जाने की भी जरूरत नहीं है।
  • यहाँ पर आपको कम से कम डॉक्यूमेंट पर लोन मिल जाता है।
  • यहाँ पर आपको कम से कम ब्याज पर लोन मिलता है।
  • यहाँ पर आपको ज्यादा से ज्यादा दिनों के लिए लोन मिल जाता है।
  • IBL एप्प की मदद से आसानी से लोन ले सकते है।

तत्काल व्यक्तिगत ऋण ऐप – IBL की पात्रता मानदंड?

  • आप भारत के नागरिक होने चाहिए ।
  • आपकी उम्र 21 साल से लेकर 60 साल तक होनी चाहिए।
  • उधारकर्ता एक वेतनभोगी कर्मचारी होना चाहिए।
  • आय का साधन होना चाहिए।
  • वेतन केवल सीधे बैंक हस्तांतरण के माध्यम से।

ऋण के लिए आवेदन करने के लिए आवश्यक दस्तावेज?

सेल्फी
पैन कार्ड
आधार कार्ड

इसे पढ़ें :- LoanFront से 2 लाख कैसे ले? LoanFront App se Loan kaise lein?

IBL Insatant Personal Loan App से लोन के लिए कैसे आवेदन करे?

  1. पहले IBL Insatant Personal Loan App को प्लेस्टोर से डाउनलोड करना होगा।
  2. अपने सोशल मीडिया अकाउंट के माध्यम से पंजीकरण करके IBL: Insatant Personal Loan App में लॉग इन करें।
  3. अपना मोबाइल नंबर रजिस्टर करना होगा।
  4. अपनी पर्सनल लोन पात्रता जानने के लिए बुनियादी विवरण भरें।
  5. उसके बाद अपनी लोन एप्लीकेशन सबमिट करे।
  6. केवाईसी दस्तावेज जमा करें और Instant व्यक्तिगत लोन के लिए आवेदन करें।
  7. सभी आवश्यक विवरण भरें – नाम, पता, बैंक खाता।
  8. एक बार आवेदन स्वीकृत हो जाने के बाद, हम ऋण को सीधे आपके बैंक खाते में स्थानांतरित कर देते हैं।

संपर्क करें :-

हमारे तत्काल व्यक्तिगत ऋणों के बारे में सहायता या किसी अन्य विवरण के लिए, आप हमें info@iblfinance.in पर लिख सकते हैं

पता :-

आईबीएल फाइनेंस प्रा. लिमिटेड
6025, वर्ल्ड ट्रेड सेंटर, Nr. उधना दरवाजा, रिंग रोड, सूरत, गुजरात-395002।

इसे पढ़ें :- माई पॉकेट इंस्टेंट लोन ऐप से लोन कैसे लें? | My Pocket Personal Loan App Review?

तो दोस्तों आज की पोस्ट में बस इतना ही , दोस्तों आज की इस पोस्ट में हमने जाना है की IBL: Insatant Personal Loan App कितने रुपये का लोन देती है ? App पर कितना ब्याज लगेगा ? App कितने दिनों के लिए लोन मिलेगा ? क्यों ले? App से लोन कौन-कौन ले सकता है? ये सब कुछ आज की पोस्ट के जरिये जाना है। दोस्तों हमारे द्वारा दी गयी जानकारी आपको अच्छी लगी हो तो आप अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करे।

धन्यवाद।

About lyricsdon08

Check Also

FairCent Loan App से लोन कैसे लें? FairCent Loan App Review 2024

FairCent Loan App से लोन कैसे लें? FairCent Loan App Review 2024

Share With FriendsFairCent Loan App आधुनिक डिजिटल युग में, वित्तीय आवश्यकताओं को पूरा करने के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *