Zomato Share Price : स्टॉक 14% उछलकर 100 रुपये के करीब। शेयर मूल्य लक्ष्य आगे बढ़ने का सुझाव देते हैं

Zomato Share Price : स्टॉक 14% उछलकर 100 रुपये के करीब। शेयर मूल्य लक्ष्य आगे बढ़ने का सुझाव देते हैं

Share With Friends

Zomato Share Price : स्टॉक 14% उछलकर 100 रुपये के करीब। शेयर मूल्य लक्ष्य आगे बढ़ने का सुझाव देते हैं

जून तिमाही के मजबूत नतीजों के बाद शुक्रवार के कारोबार में Zomato के शेयर 14 प्रतिशत से अधिक चढ़कर 52-सप्ताह के नए उच्चतम स्तर पर पहुंच गए। स्टॉक पर विश्लेषकों का लक्ष्य आगे और तेजी का सुझाव देता है। जेफरीज ने स्टॉक पर 130 रुपये का लक्ष्य रखा है, जेएम फाइनेंशियल इसे 115 रुपये पर देखता है जबकि मोतीलाल ओसवाल सिक्योरिटीज और नुवामा इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज को स्टॉक 110 रुपये का लगता है।

 

ऐसा तब हुआ जब Zomato ने कहा कि उसके खाद्य वितरण प्लेटफ़ॉर्म ने पिछले साल की जून तिमाही में 186 करोड़ रुपये के शुद्ध घाटे के मुकाबले तिमाही के लिए 2 करोड़ रुपये का कर पश्चात लाभ (पीएटी) दर्ज किया है।

 

पिछली दो तिमाहियों में स्थिर रहने के बाद Zomato की खाद्य डिलीवरी GOV में क्रमिक रूप से 11 प्रतिशत की वृद्धि हुई। प्रबंधन ने FY24 और FY25 प्रत्येक में 40 प्रतिशत से अधिक समायोजित राजस्व वृद्धि के लिए मार्गदर्शन किया है। इसके अलावा, कंपनी आने वाली तिमाहियों में एबिटा प्रॉफिटेबिलिटी का लक्ष्य बना रही है। Zomato ने यह भी कहा कि वह वित्त वर्ष 2015 के दौरान सभी तीन व्यवसायों में समायोजित EBITDA को लाभदायक बनाने का लक्ष्य बना रहा है।

Advertisements

 

मोतीलाल ओसवाल सिक्योरिटीज का अनुमान है कि Zomato मार्च तिमाही तक रिपोर्ट किए गए एबिटा पर सकारात्मक रुख अपनाएगा और वित्त वर्ष 2025 में इसे 5 प्रतिशत एबिटा मार्जिन देने की उम्मीद करता है। यह 4 प्रतिशत टर्मिनल विकास दर और 12.5 प्रतिशत पूंजी लागत मानकर डीसीएफ पद्धति का उपयोग करके व्यवसाय को महत्व देता है।

 

इसमें कहा गया है, “हमने 110 रुपये के लक्ष्य के साथ अपनी खरीद रेटिंग बरकरार रखी है, जो 28 फीसदी तेजी की संभावना दर्शाता है।” जेफ़रीज़ को यह शेयर 130 रुपये के लायक लगता है।

 

नोमुरा इंडिया ने कहा कि Zomato की वृद्धि को मौसमी कारकों जैसे स्कूलों की गर्मी की छुट्टियों का मौसम और आईपीएल क्रिकेट टूर्नामेंट से मदद मिली। इसमें कहा गया है कि Zomato गोल्ड के मार्केटिंग प्रोत्साहन से मासिक लेनदेन करने वाले उपयोगकर्ता (एमटीयू) 5.4 प्रतिशत क्यूओक्यू बढ़कर 1.75 करोड़ उपयोगकर्ता हो गए हैं।

 

“हम FY24F और FY25 में मुख्य खाद्य वितरण और Q-कॉमर्स व्यवसायों के लिए मजबूत वृद्धि और मार्जिन अनुमानों पर विचार करते हैं। हालांकि, हमारे FD दीर्घकालिक समायोजित एबिटा मार्जिन अनुमान मोटे तौर पर GOV के 5.1 प्रतिशत पर अपरिवर्तित हैं। हमारा DCF-आधारित लक्ष्य कीमत 45 रुपये से बढ़कर 60 रुपये हो गई है। नोमुरा ने कहा, हमारा मानना है कि उच्च जीओवी वृद्धि को बनाए रखना और मुख्य एफडी कारोबार में लंबे समय तक मजबूत सीएम सुधार चुनौतीपूर्ण रहेगा।

 

“विकास की अनिश्चितता के कारण प्रबंधन पिछली कुछ तिमाहियों में कोई भी विकास मार्गदर्शन देने से कतरा रहा था। Q1FY24 में मजबूत GOV/राजस्व वृद्धि के साथ-साथ अगले दो वर्षों के लिए समायोजित राजस्व में 40 प्रतिशत से अधिक सालाना वृद्धि का मार्गदर्शन प्रबंधन के आत्मविश्वास को रेखांकित करता है और बहुत आवश्यक दृश्यता प्रदान करता है। पुस्तकों पर पहली लाभप्रदता के साथ, ध्यान एफसीएफ पीढ़ी पर केंद्रित हो जाएगा,” नुवामा ने स्टॉक के लिए 110 रुपये का लक्ष्य सुझाते हुए कहा।

 

पिछली दो तिमाहियों में स्थिर रहने के बाद Zomato की Food डिलीवरी GOV में क्रमिक रूप से 11 प्रतिशत की वृद्धि हुई। प्रबंधन ने FY24 और FY25 प्रत्येक में 40 प्रतिशत से अधिक समायोजित राजस्व वृद्धि के लिए मार्गदर्शन किया है। इसके अलावा, कंपनी आने वाली तिमाहियों में एबिटा प्रॉफिटेबिलिटी का लक्ष्य बना रही है। Zomato ने यह भी कहा कि वह वित्त वर्ष 2015 के दौरान सभी तीन व्यवसायों में समायोजित EBITDA को लाभदायक बनाने का लक्ष्य बना रहा है।

 

इन्हें भी देखें 👇 

GST Collection July 2023: Rs 1.65 Lakh Crore! इस राज्य ने अधिकतम GST एकत्र किया, यहां देखें

Credit Card -: 5 Mistakes To Avoid When In Credit Card Debt In 2023

UPI, Cash , Debit Card , Credit Card : भुगतान के लिए आपकी पहली पसंद क्या होनी चाहिए?

About Rahul Don

Check Also

🔥 Market Shock Alert! 7 S&P 500 Stocks to DUMP ASAP in September!

🔥 Market Shock Alert! 7 S&P 500 Stocks to DUMP ASAP in September!

Share With Friends7 S&P 500 Stocks to Consider Shedding in September Amidst Growing Economic Uncertainty …